सच्ची बाते true words
जब बुरा वक्त आता है तो ही इंसान को सही गलत की  पहचाना हो जाती है।  यही ही कड़वी सच्चाई है। उस समय पर हमें अपना कर्म करते ही रहना चाहिए। क्यूकी हमें सिख्या जाता है। गीता में ये लिखा गया है कि कर्म करते रहो फल की चिंता मत करो मुझे इस पर पूरा बिस्बाश है ये लोग मेरे बारे मैं कुछ भी बोल मुझे इसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। 21आपको को भी नहीं पड़ना चाहिए । अगर आप लोगो के बारे मै सोचने लगे कि लोग क्या कहे गे  तो आप जी य नहीं सकते मैंने ये देखा है । की सफल T4इंसान को सब सलाम करते परंतु असफल इंसान को कोई भी नहीं देखता है। जब आप सफल होते है तब आप की तारीफ सारी दुनिया करती हैं। जब आप असफल होते है तो आपको लोग ताने मारने शुरू कर देते । अगर आप मेरा मानोगे तो मैं ये ही कहूँगा। आप लोगो की परवाह करना छोड़ दो । ये तो गिरगिट की तरह अपना रंग बदल देते है। आपको सिर्फ अपने काम करते रहना चाहिए आपका काम ही आपकी जिंदगी है । लोगों की परवाह करना छोड़ दो । अगर आप लोगो की बातों की परवाह करना। शुरू करते हैं। तो आप अपने काम में  कभी भी सफल नहीं हो पाएंगे। क्युकी तब आप का ध्यान सिर्फ इस बात पर लगा रहा गा की लोग क्या कहे इसी डर से आप जिंदगी में कुछ नया नहीं कर पायेंगे । और आप भी लोगो की भेड़ड़ चाल में शामिल हो जायेंगे।
इसलिए अपने कर्म करते रहना चाहिए जिसे आप एक दिन निश्चय ही अपने लक्ष्य तक पहुंच जन्योगे
Life is not easy but isn't impossible
Ye baat Hume humesha   जा द रखनी चाहिए। कयुकी कोई ये नहीं जानता उनकी जिंदगी के दिन कितने  बचे हैं। इसलिए हमें हमेशा खुश रहना चाहिए। सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे। लोग।
लोग को क्या पता आपकी जिंदगी में क्या चल रहा। बह आपकी राय कुछ कही सुनी बातों से ही लगा देते हैं। की आप कैसे है यो की सेरा सर गलत है।
अगर आप को कोई सबसे अच्छी तरह से जानता है। वह आप ही हो क्यूकी जितना आपके बारे आप जानते हो उंतना आप के बारे में कोई नहीं जान सकता है।  Life is a journey
जिंदगी एक जत्रा है।
और कुछ नहीं।